Your browser does not support JavaScript! सूचना का अधिकार | उत्तर प्रदेश पावर ट्रांसमिशन कॉर्पोरेशन लिमिटेड, उत्तर प्रदेश सरकार, भारत की आधिकारिक वेबसाइट में आपका स्वागत है

सूचना का अधिकार

कंपनी अधिनियम, 1956 के प्रावधानों एवं मेमोरेंडम ऑफ एसोसिएशन एवं कंपनी के आर्टिकल ऑफ एसोसिएशन के अनुसार कंपनी के अधिकारियों एवं कर्मचारियों की शक्तियां एवं कर्तव्य निर्धारित हैं। कंपनी के मेमोरेंडम ऑफ एसोसिएशन एवं सभी लागू सांविधिक और नियमों और विनियमों के प्रावधानों के कअनुरूप कंपनी के कर्मचारी अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हैं एवं उसका इस्तेमाल अपने विभिन्न व्यवसायिक प्रक्रियाओं में करते हैं। विभिन्न प्रक्रियाओं के निर्वहन हेतु यूपीपीटीसीएल की निर्धारित प्रक्रिया एवं दिशा-निर्देश हैं। इनका उल्लेख नीचे दिया हुआ है:-

  • शक्ति का प्रतिनिधिमंडल

समय-समय पर यूपीपीटीसीएल का निदेशक मण्डल, प्रबंधन की निर्णय लेने के अधिकार का स्वीकृत निर्धारित प्रक्रिया के तहत प्रतिनिधि करता है।

  • प्रक्रिया, दिशा-निर्देश, नियमावली
    सभी कर्मचारी द्वारा अपने कर्तव्यों के निर्वहन का सुचारू निर्वहन हेतु, कॉर्पोरेशन ने पूर्व यूपीएसईबी एवं इलेक्ट्रिसिटी अधिनियम 2003, ग्रिडकोड्स, यूपीईआरसी/सीईआरसी/सीईए दिशा-निर्देश की प्रक्रिया को चयनित किया है।
  • एकाउंटिंग नीति

यूपीपीटीसीएल का वित्तीय विवरण को जनरली एक्सेप्टेड एकाउंटिंग प्रंसिपल्स (जीएएपी) एवं भारत में उपयुक्त लेखा मानकों के आधार पर तैयार किया जाता है। वित्तीय विवरण, उपयुक्त प्रज़ेंटेशनल आवश्यक्ताओं के कंपनी अधिनियम, 1956 का पालन करता है।